टी 20 वर्ल्ड कप 2024
Trending

NZ vs AFG: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से हराकर किया बड़ा उलटफेर, राशिद-फजलहक ने बरपाया कहर

टी20 विश्व कप 2024 का 14वां मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच गयाना में खेला गया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अफगानिस्तान ने कीवी टीम को 160 रन का लक्ष्य सौंपा। हालांकि, न्यूजीलैंड की टीम 75 रन पर ऑलआउट हो गई।

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच आज टी20 विश्व कप 2024 का 14वां मुकाबला खेला गया। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम 75 रन पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ अफगानिस्तान ने विश्व कप में बड़ा उलटफेर कर दिया। टीम को पहला झटका फजलहक फारुकी ने दिया। उन्होंने फिन एलन को पहले ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर दिया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस मुकाबले में कीवी टीम के बल्लेबाजों को संघर्ष करते देखा गया। डेवोन कॉनवे आठ, डेरिल मिचेल पांच, केन विलियमसन नौ, मार्क चैपमैन चार, माइकल ब्रेसवेल शून्य, ग्लेन फिलिप्स 18, मिचेल सेंटनर चार, मैट हेनरी 12, लॉकी फर्ग्यूसन दो रन बनाकर आउट हुए। वहीं, ट्रेंट बोल्ट तीन रन बनाकर नाबाद रहे। इस मुकाबले में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कहर बरपाया। फजलहक फारुकी और राशिद खान ने चार-चार विकेट चटकाए जबकि मोहम्मद नबी को दो सफलता मिली।

अफगानिस्तान की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने 20 ओवर में छह विकेट पर 159 रन बनाए। इस मैच में रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 102 रनों की धमाकेदार साझेदारी हुई। टीम को पहला झटका मैट हेनरी ने दिया। उन्होंने जादरान को बोल्ड किया। वह तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रन बनाने में कामयाब हुए। इसके बाद हेनरी ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए अजमतुल्लाह उमरजई को अपना शिकार बनाया। वह 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने 56 गेंदों में 80 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 142.85 के स्ट्राइक रेट से पांच चौके और इतने ही छक्के लगाए। इस मैच में राशिद खान छह, गुलबदीन नाइब शून्य रन बनाकर आउट हुए। वहीं, करीम एक और नाजीबुल्लाह एक रन बनाकर नाबाद रहे। कीवी टीम के लिए बोल्ट और हेनरी ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि लॉकी फर्ग्यूसन को एक सफलता मिली।

न्यूजीलैंड की तैयारियों पर पड़ा है असर
बारिश के कारण अभ्यास सत्र रद्द होने से न्यूजीलैंड की तैयारी पर असर पड़ा है। उसे पहले दो मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज से खेलना है। अफगानिस्तान की टीम ने यहां पहला मैच जीता है और हालात से अच्छी तरह वाकिफ हो गई है। न्यूजीलैंड की ताकत हालांकि आईसीसी टूर्नामेंटों में हालात के अनुरूप तुरंत ढलना रही है और टीम पिछले कुछ साल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button