Games
Trending

IPL 2024, RR vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सपना फिर टूटा, क्वालिफायर-2 में राजस्थान

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही आरसीबी का एक बार फिर चैंपियन बनने का सपना टूट गया।

आईपीएल 2024 में बुधवार (22 मई) को राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराकर क्वालिफायर-2 में जगह बनाई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का एक बार फिर सपना टूट गया। 24 मई को क्वालिफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से राजस्थान का सामना होगा। मैच जीतने वाली टीम खिताबी मुकाबले में रविवार (26 मई) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी।
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन बनाए। उसकी ओर से विराट कोहली ने 33, फाफ डुप्लेसिस ने 17, कैमरन ग्रीन ने 27, रजत पाटीदार ने 34, महिपाल लोमरोर ने 32 और दिनेश कार्तिक ने 11 रन बनाए। राजस्थान की ओर से ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिए। आवेश खान ने 44 रन देकर 3 विकेट लिए। अश्विन ने 19 रन देकर 2 विकेट लिए।

राजस्थान ने 173 रन के टारगेट को 19 ओवर में हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। रियान पराग ने 36 रन बनाए। शिरमोन हेटमायर ने 26 रन बनाए। रोवमैन पॉवेल 16 रन बनाकर नाबाद रहे। रविचंद्रन अश्विन बगैर खाता खोले नाबाद रहे। बेंगलुरु के लिए मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए। लॉकी फर्ग्युसन, कर्ण शर्मा और कैमरन ग्रीन ने 1-1 विकेट लिए। राजस्थान ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी प्लेइंग इलेवन में बिना बदलाव के इस मुकाबले में उतरे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button