टी 20 वर्ल्ड कप 2024
Trending

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 7वीं बार हराया, इंडिया की जीत के रहे ये तीन हीरो

T 20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप के हाईवोल्टेज मैच में भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से हराया. भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप में 7 वीं बार पाकिस्तान को धूल चटाई है. न्यूयार्क में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए है पाक को 120 रन का टारगेट दिया था. जिसके जवाब में पाकिस्तान 20 ओवर में केवल 113 रन ही बना सकी. अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने 120 रन का स्कोर डिफेंड किया. भारत की ओर से हार्दिक ने 3 पांड्या ने 2 और अर्शदीप सिंह-अक्षर को 1-1 विकेट मिले.

भारत की जीत के तीन हीरो
बुमराह


बुमराह की शानदारी गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान स्ट्रगल करती नजर आई. उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. बुमराह ने इस मैच में अहम मौके पर विकेट निकाल कर दिए. बुमराह ने इस मैच में बुमराह ने 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट लिए.

रिषभ पंत की वैटिंग और शानदार कीपिंग

लो स्कोरिंग मैच में रिषभ पंत ने मुश्किल समय में टीम को संभाला, रिषभ ने टीम की लड़खड़ाती पारी के बीच 31 गेंदों में 41 रन बनाए. इसके साथ ही रिषभ पंत ने विकेट के पीछे 3 शानदार कैच पकड़े हैं. भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया.

हार्दिक पांड्या ने अहम मौके पर दिलाए विकेट

हार्दिक पांड्या ने अहम मौके पर 2 विकेट लेकर पाकिस्तान पर दबाव बना दिया. जिसके बाद पाकिस्तान की टीम संघर्ष करते नजर आई और लगातार विकेट खोती रही. हार्दिक ने इस मैच में पाकिस्तान के स्ट्रांग बैटस्मैन फकर जमान और शादाब खान का विकेट लिया. हार्दिक ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button