Mahasamund
Trending

अवैध रेत उत्खनन पर पुलिस ने की छापामार कार्रवाई महानदी घाट से एक चेन माउंटेन और 2 हाईवा जब्त

< datetime="2024-05-22T04:36:08+00:00">

Hamar news महासमुंद जिले के रेत घाटों में चल रहे अवैध रेत उत्खनन से महानदी सहित अन्य नदियों का सीना छलनी हो रहा है। वहीं इस मामले में जिले का खनिज विभाग मूकदर्शक बना हुआ है, जबकि कई क्षेत्रों से अवैध रेत उत्खनन की शिकायत आती रहती है। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात पुलिस टीम ने छापेमारी कर सिरपुर क्षेत्र में महानदी के रेत घाट से एक चेन माउंटेन और 2 हाईवा जब्त किया है। साथ ही पुलिस मामले को लेकर कुछ लोगों से पूछताछ भी कर रही है।

पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो एक हाईवा में रेत लोड थी और दूसरा खाली मिला

बता दें कि महासमुंद ब्लॉक सहित जिलेभर में अवैध रेत उत्खनन का मामला लगातार सामने आ रहा है। इन सबके बावजूद खनिज विभाग मूक दर्शक बना बैठा है। सरकार बदलते ही दिसंबर में अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ लगातार कार्रवाई की गई थी। उस समय भी बड़ी कार्रवाई पुलिस टीम ने ही की थी। इसके बाद छिटपुट कार्रवाई हो रही है। वहीं कुछ समय से फिर अवैध उत्खनन की शिकायत मिल रही है।

शिकायत मिलने के बाद सोमवार को कोतवाली पुलिस ने सिरपुर के ग्राम खमतराई रेत घाट से दो हाईवा और रेत उत्खनन में उपयोग की जा रही एक चेन माउंटेन को जब्त कर कार्रवाई के लिए खनिज विभाग को सौंपा दिया है। रेत घाट से जब्त चैन माउंटेन। घाट से जब्त हाइवा। सिटी कोतवाली प्रभारी मोनिका श्याम ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर सोमवार रात रेत घाटों में छापेमार कार्रवाई की गई। चिंगरौद और मोहकम रेत घाट में कोई अवैध उत्खनन करते नहीं मिला।

इसके बाद खमतराई स्थित महानदी रेत घाट में छापेमार कार्रवाई की गई। पुलिस टीम ने जब्त वाहनों को सिरपुर चौकी में रखा है। आगे की कार्रवाई खनिज विभाग द्वारा की जा रही है। सिटी कोतवाली प्रभारी मोनिका श्याम ने बताया कि पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो एक हाईवा में रेत लोड थी और दूसरा खाली मिला। मौके से कुछ लोग फरार हो गए। वहीं कुछ लोग वहां उपस्थित मिले, जिनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही उन लोगों ने स्वीकार किया है उन्होंने अपनी गाड़ी वहां लगाई थी।

LockIcon

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button